आईपीएल 2024मुख्य समाचार

PBKS vs GT: जीत के साथ पॉइंट टेबल में उछली गुजरात, पंजाब को हुआ भारी नुकसान

रविवार को खेले गए 37वें मैच में गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को तीन विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ गुजरात के खाते में आठ अंक हो गए हैं. वह छठे स्थान पर पहुंच गईं. वहीं, पंजाब किंग्स चार अंकों के साथ नौवें स्थान पर खिसक गई है।

आईपीएल 2024, PBKS vs GT: रविवार को खेले गए 37वें मैच में गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को तीन विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ गुजरात के खाते में आठ अंक हो गए हैं. वह छठे स्थान पर पहुंच गईं. वहीं, पंजाब किंग्स चार अंकों के साथ नौवें स्थान पर खिसक गई है। गुजरात की इस जीत में राहुल तेवतिया का अहम योगदान रहा. उन्होंने 36 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को इस सीजन की चौथी जीत दिलाई |

तेवतिया ने गुजरात को सीजन की चौथी जीत दिलाई

पंजाब द्वारा दिए गए 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत अच्छी रही। रिद्धिमान साहा और शुबमन गिल के बीच पहले विकेट के लिए 25 रनों की साझेदारी हुई. टीम को पहला झटका अर्शदीप सिंह ने दिया. उन्होंने साहा को आउट किया. वह 13 रन बनाने में सफल रहे. वहीं गिल 35 रन बनाकर लौटे. इस मैच में साई सुदर्शन ने 31 रन बनाए. वहीं, डेविड मिलर चार, अजमतुल्लाह उमरजई 13, शाहरुख खानतीन रन बनाकर आउट हुए। साई किशोर बिना खाता खोले नाबाद रहे। पंजाब के लिए हर्षल पटेल ने तीन और लियाम लिविंगस्टोन ने दो विकेट चटकाए। वहीं, अर्शदीप सिंह और सैम करन को एक-एक विकेट मिला।

फ्लॉप साबित हुआ पंजाब का बैटिंग ऑर्डर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी

पंजाब किंग्स कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. टीम 20 ओवर में 142 रन पर ऑलआउट हो गई. इस मैच में पंजाब का बैटिंग ऑर्डर फ्लॉप साबित हुआ. प्रभसिमरन सिंह और हरप्रीत बरार के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चला. दोनों ने क्रमश: 35 और 29 रन बनाये. वहीं, सैम कुरेन ने 20, रिले रूसो ने नौ, जितेश शर्मा ने 13, लियाम लिविंगस्टोन ने छह, शशांक सिंह ने आठ, आशुतोष शर्मा ने तीन, हरप्रीत सिंह ने 14, हर्षल पटेल ने शून्य और कैगिसो रबाडा ने एक (नाबाद) रन बनाए। गुजरात के लिए साई किशोर ने चार विकेट लिए। वहीं, मोहित शर्मा और नूर अहमद को दो-दो विकेट मिले जबकि राशिद खान को एक सफलता मिली।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button